बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर इंडिया इन हिंदी Best Motivational Speakers In Hindi

Best Motivational Speakers In Hindi
         वेलकम इन टॉप 10 हिंदी। दोस्तो हमारे आज के इस टॉप 10 में हम इंडिया के टॉप 10 बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर्स इंडिया इन हिंदी (Best Motivational Speakers In Hindi )कोन  है ये जानते है। दोस्तो हमारे जीवन मे कही सारे चढ़ उतार आते है। जिंदगी सरल सीधी ग्राफ की तरह नही बीती जाती। इसके लिए हमे किसी के मोटिवेशनल की जरूरत पड़ती है। इसलिए हम आपको इंडिया के मोटिवेशनल स्पीकर के बारे में बताएंगे। दुनिया मे कही प्रेरक वक्ता है। जिन्होंने मानवता का मार्ग और जीवन का उद्देश्य के बारे में बताया है। हमारे रोजाना जीवन मे 60000 ते 80000 विचार हमारे मन मे आते है। इसमें कही ज्यादा नेगेटिव विचार होते है। इसके लिए हमे पॉजिटिव विचार की जरूरत होती है। ताकि पॉजिटिव विचार जीवन के उद्दिष्ट को समझे। इन मोटिवेशनल स्पीकर्स की हमे ज्यादा जरूरत पड़ती है। हमारे आज के इस टॉप 10 में हम इंडिया के टॉप 10 मोटिवेशनल स्पीकर्स को है ये जानते है। क्या आप जानते है ये टॉप 10 मोटिवेशनल स्पीकर्स को है? अगर नही जानते तो कोई बात नही हम आपको बताएंगे। तो चलो दोस्तो शुरू करते है इन टॉप 10 मोटिवेशनल स्पीकर्स की लिस्ट।

राहुल कपूर


Best Motivational Speakers In Hindi

राहुल कपूर की बातचीत अत्यधिक प्रेरणा दायीं है। डॉ। ए पी जे अब्दुल कलाम से प्रेरित, राहुल कपूर ने 2007 में 'इग्नाइट इंडिया इनिशिएटिव' नामक एक धर्मार्थ ट्रस्ट की स्थापना की।राहुल को कही सारे अवार्ड भी मिल चुके है। राहुल टॉप 10 मोटिवेशनल स्पीकर्स में सबसे पहले नंबर पर है।

संदीप माहेश्वरी

Best Motivational Speakers In Hindi

संदीप माहेश्वरी उन लाखों लोगों में एक नाम बनाया है। जिसने अपनी सफलता और खुशी की तलाश में संघर्ष किया। वो असफल रहे फिर भी आगे बढ़ते गए। उतार चढ़ाव समय ने उन्हें अपने जीवन का सही अर्थ सिखाया है। इनके मोटिवेशनल ज्यादा तर युथ को ज्यादा पसंद आते है।

दीपक चोपड़ा


Best Motivational Speakers In Hindi

दीपक चोपड़ा एकीकृत चिकित्सा का एक अग्रणी है और 43 से अधिक भाषाओं में प्रकाशित 85 से अधिक पुस्तकों के लेखक हैं। ये अपने जीवन मे आने वाली बाधाओं के बारे में मोटीवेट करते है। ये एक बोहोत अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर है।

शिव खेरा


Best Motivational Speakers In Hindi

शिव खेरा ऐजुकेटेड और बिजनेस कंसलटेंट स्पीकर्स है। उनकी मोटिवेशनल पुस्तक भी थी जो 8 मिलियन से अधिक दुनिया मे बिकी गयी थी। इनके मोटिवेशनल शो टेलीविजन पर भी दिखाते है। इन्हें रोटरी इनटरनॅशनल द्वारा सन्मानित भी किया गया।

प्रिया कुमार


Best Motivational Speakers In Hindi

प्रिया कुमार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक मुख्य वक्ता है। ये एकमात्र भारतीय लेखिका हैं, जिन्होंने अपनी पुस्तकों के लिए 33 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। उन्होंने 47 देशों में 2000 से अधिक मल्टी-नेशनल कॉर्पोरेट्स के साथ काम किया है।

विवेक बिंद्रा


Best Motivational Speakers In Hindi

 डॉ. विवेक बिंद्रा का जन्म 5 अप्रैल 1978 को दिल्ली में हुआ। ये एक मोटिवेशनल स्पीकर्स है।  मोटिवेशनल और इंस्पिरेशन विडिओ से लोग काफी प्रभावित होते है।  ६ दिसंबर २०१३ में इन्होने यू ट्यूब चैनल शुरू किया था। इनकी काफी कोट्स भी है। इनके चैनल के १०. ५ मिलियन सब्सक्राइबर है।  


रोबिन शर्मा


Best Motivational Speakers In Hindi

शर्मा की किताबें जैसे द लीडर हू हैड नो टाइटल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेस्टसेलर सूचियों में शीर्ष स्थान हासिल किया है और उनके सोशल मीडिया पोस्ट साल में छह सौ मिलियन से अधिक लोगों तक पहुंचते हैं। ये एक बोहोत अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर है।


उज्जवल पटनी


Best Motivational Speakers In Hindi


उज्ज्वल पटनी का जन्म 13 नवंबर 1973 को छत्तीसगढ़ में हुआ। ये एक डेन्टल डॉ है जो 12 से अधिक भाषाओं में प्रकाशित 6 पुस्तकों के लेखक है। इन्हें लोगो की मदत करने का बोहोत शोक है। ये एक बोहोत अच्छे ऑथर है इसके साथ साथ एक मोटिवेशनल स्पीकर भी है। इनकी बुक्स ज्यादा तर स्टूडेंट्स को बोहोत अच्छी लगती है।


हिम- ईश मदान


Best Motivational Speakers In Hindi


हिम- ईश मादान एक अंतरराष्ट्रीय वक्ता है। उन्होंने 100 मिलियन से अधिक व्यक्तियों को प्रशिक्षित और संबोधित किया है। उनके कार्यक्रमों को दर्शकों में जबरदस्त गतिशीलता और जोश भरने के लिए तैयार किया गया है। येे  एक जबरदस्त वक्ता है।


गौर गोपाल दास

Best Motivational Speakers In Hindi

गौर गोपाल दास एक प्रेरक वक्ता है इसके साथ साथ वो एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर भी है। उन्होंने शीर्ष शैक्षिक और व्यावसायिक संस्थानों सहित पूरे भारत में बड़े पैमाने पर व्याख्यान दिया है। ये इंडिया के टॉप 10 बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर मे से सबसे आखरी मोतीवशनल स्पीकर है।


Post a Comment

0 Comments